सनराइजर्स हैदराबाद vs पंजाब किंग्स | SRH vs PBKS IPL 2023 Highlights Match 14

Table of Contents

इस पोस्ट में हम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) vs पंजाब किंग्स (PBKS) IPL 2023 के बिच खेले गए 14th मैच की सम्पूर्ण हाईलाईट देने वाले है | सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में नियमित कप्तान एडन की जगह भुवी को जिम्मेदारी मिली थी। लेकिन टीम मैच हार गई। उम्मीद थी कि मार्करम के आने से चीजें बदलेंगी। लेकिन नए कप्तान एडन मार्कराम की वापसी से भी कुछ नहीं बदला। मार्कराम मैच में खाता भी नहीं खोल सके। हैरी ब्रूक स्पिनरों को बखूबी खेलने के लिए जाने जाते हैं लेकिन दोनों मैचों में उन्हें स्पिनरों ने ही आउट किया।

सनराइजर्स हैदराबाद vs पंजाब किंग्स | SRH vs PBKS IPL 2023 Highlights Match 14

srh vs pbks ipl 2023 highlights match 14

दोनों मैचों में बल्लेबाजों ने किया निराश

शीर्षक्रम में सनराइजर्स ने विकेटकीपर अनमोलप्रीत सिंह को पारी की शुरूआत करने भेजा। उन्होंने अच्छी शुरूआत भी की लेकिन राहुल त्रिपाठी और मयंक अग्रवाल लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। दोनों मैचों में अब्दुल समाद ने आखिर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर दिया। बड़े शॉट खेलने में माहिर हेनरिच क्लासेन को अभी तक मौका नहीं दिया गया है।

आत्मविश्वास से ओतप्रोत पंजाब किंग्स

दो शानदार जीत के बाद पंजाब के हौसले बुलंद हैं। पहले मैच में उसने डकवर्थ लुईस प्रणाली पर कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रन से हराया, जबकि गुवाहाटी में राजस्थान को पांच रन से मात दी। शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब के बल्लेबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है, जबकि अर्शदीप सिंह ने दोनों मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। धवन ने दोनों मैचों में अर्धशतक जमाए तो प्रभसिमरन सिंह और भानुका राजपक्षा ने भी उपयोगी पारियां खेली। आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे 18 . 50 करोड़ रूपये में बिके हरफनमौला सैम करन काफी महंगे साबित हुए ।

SRH vs PBKS IPL 2023 Highlights Match 14

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पंजाब की टीम में एक बदलाव हुआ है, जबकि हैदराबाद ने दो बदलाव किए हैं।

पंजाब किंग्स (PBKS) :

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम कुरेन, नाथन एलिस, मोहित राठी, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह |

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) :

मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (सी), हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन |

पंजाब ने एक और हैदराबाद ने किए दो बदलाव

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडम मार्कराम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। सनराइजर्स ने हेनरिक क्लासेन और मयंक मार्कंडे को अंतिम एकादश में शामिल किया है, जबकि पंजाब ने भानुका राजपक्षे के स्थान पर मैट शॉर्ट को टीम में लिया है।

पंजाब किंग्स को लगा पहला झटका

पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। पहले ओवर की पहली ही गेंद पर प्रभसिमरन पवेलियन लौट गए हैं। भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया।

मैथ्यू शॉर्ट लौटे पवेलियन

सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे ओवर में भी पंजाब को झटका दिया है। मार्को येनसन ने मैथ्यू शॉट को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेजा। उन्होंने एक रन बनाया। इसी ओवर में मार्को ने जितेश शर्मा को भी लगभग आउट कर दिया था। लेकिन रिव्यू लेकर वह बच गए।

पावरप्ले में पंजाब किंग्स की पारी लड़खड़ाई

पावरप्ले में ही पंजाब किंग्स की पारी लड़खड़ा गई है। चार ओवर के अंदर ही टीम ने तीन विकेट गंवा दिए हैं। जितेश शर्मा तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। जितेश ने 9 गेंद में 4 रन बनाए। मार्को येनसन ने मैच में दूसरा विकेट लिया।

पावरप्ले में पंजाब किंग्स के तीन विकेट गिरे

सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में ही पंजाब के तीन विकेट झटक लिए हैं। पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह पहले ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए। इसके बाद दूसरे ओवर में मैथ्यू शॉर्ट ने अपना विकेट गंवाया। चौथे ओवर में मार्को येनसन ने विकेट लेते हुए मेडन डाला। पंजाब किंग्स ने 6 ओवर में तीन विकेट खोकर 41 रन बना लिए हैं।

धवन और करन ने पारी को संभाला

शुरुआती ओवरों में तीन विकेट गंवाने के बाद शिखर धवन और सैम करन ने पारी को संभाल लिया है। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 30 से ज्यादा रन की साझेदारी पूरी हो चुकी है। धवन 27 और करन 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

सैम करन भी लौटे पवेलियन

पंजाब किंग्स ने शुरुआत में तीन विकेट गिरने के बाद सैम करन पर भरोसा जताया था और उन्हें बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजा था। उन्होंने कप्तान शिखर धवन के साथ मिलकर चौथे विकेट के  लिए 41 रन जोड़े। हालांकि वह लंबी पारी नहीं खेल सके और 15 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। मयंक मार्कंडे ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पंजाब किंग्स की आधी टीम पवेलियन लौटी

उमरान मलिक ने अपने पहले ही ओवर में सिकंदर रजा को आउट करके पंजाब को पांचवां झटका दिया है। रजा 6 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए।

पंजाब किंग्स का छठा विकेट गिरा

मयंक मार्कंडे ने शाहरुख खान को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेजा। शाहरुख चार रन ही बना सके। पंजाब का ये छठा विकेट गिरा है। मयंक का मैच में ये दूसरा विकेट है।

उमरान मलिक ने बरार को किया क्लीन बोल्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी तेज रफ्तार गेंद से स्टंप उखाड़ दिया है। उमरान ने बरार को आउट करके पंजाब को सातवां झटका दिया।

राहुल चाहर हुए आउट

पंजाब किंग्स ने 13 ओवर में आठ विकेट गंवा दिए हैं। मयंक ने राहुल चाहर को आउट करके मैच में अपना तीसरा विकेट लिया। चाहर बिना खाता खोले आउट हुए।

मयंक ने झटके 4 विकेट

मयंक मार्कंडे ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में चार विकेट झटक लिए हैं। उन्होंने अपने अंतिम ओवर में नाथन एलिस को पवेलियन भेजा। वह बिना खाता खोले आउट हुए।

शिखर धवन ने लगाई फिफ्टी

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने लगातार तीसरे मैच में फिफ्टी जड़ दी है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। पारी की शुरुआत करने उतरे धवन एक छोर पर डटे हुए हैं। सैम करन के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सका है।

पंजाब के 17 ओवर में 109 रन

पंजाब किंग्स ने 17 ओवर में नौ विकेट खोकर 109 रन बना लिए हैं। कप्तान शिखर धवन 49 गेंद में 65 रन बनाकर खेल रहे हैं। मोहित एक रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

शतक के करीब शिखर धवन

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन शतक के करीब पहुंच गए हैं। नौ विकेट गिरने के बाद शिखर धवन ने कई बड़े शॉट लगाकर टीम के स्कोर को तेजी से बढ़ाया है और वह खुद शतक के करीब पहुंच गए हैं।

पंजाब किंग्स ने बनाए 143 रन

पंजाब किंग्स ने शिखर धवन की कप्तानी पारी की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 143 रन बनाए हैं। पंजाब के लिए शिखर धवन ने 99 रन की नाबाद पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मयंक मार्कंडे ने 4 विकेट, उमरान ने 2, मार्को यानसेन ने 2 और भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला।

हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 144 रन

कप्तान शिखर धवन की शानदार पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में रविवार को नौ विकेट पर 143 रन बनाए। पंजाब के लिए धवन ने सर्वाधिक नाबाद 99 रन बनाए, जबकि सनराइजर्स की तरफ से लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने 15 रन देकर चार विकेट लिए। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 144 रनों के टारगेट को हासिल करना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि पिछले मैचों में टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है।

हैदराबाद की नई सलामी जोड़ी मैदान पर

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी ओपनिंग जोड़ी में बड़ा बदलाव किया है। हैरी ब्रूक और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत कर रहे हैं। शुरुआती ओवर में दोनों अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।

हैदराबाद का पहला विकेट गिरा

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। अर्शदीप सिंह ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। हैदराबाद का पहला विकेट 27 के स्कोर पर गिरा। ब्रूक ने अपनी पारी में तीन चौके लगाए।

पावरप्ले में हैदराबाद ने बनाए 34 रन

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स द्वारा मिले 144 रनों के जवाब में पावरप्ले में एक विकेट खोकर 34 रन बना लिए हैं। हैरी ब्रूक 13 रन बनाकर आउट हुए। त्रिपाठी और अग्रवाल क्रीज पर मौजूद है।

मयंक अग्रवाल हुए आउट

पंजाब किंग्स ने छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहे हैदराबाद के बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया है, जिसकी वजह से मयंक अग्रवाल बड़ा शॉट खेलने के लिए मजबूर हो गए। मयंक 20 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए हैं।

हैदराबाद की आधी पारी समाप्त

सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 67 रन बना लिए हैं। जीत के लिए टीम को 60 गेंद में 77 रन चाहिए। कप्तान एडन मार्करम और त्रिपाठी क्रीज पर मौजूद हैं।

त्रिपाठी अर्धशतक के करीब

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने 48 गेंद में 43 रन बना लिए हैं। कप्तान एडन मार्करम 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

राहुल त्रिपाठी ने लगाई फिफ्टी

राहुल त्रिपाठी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जारी मैच में 35 गेंद में फिफ्टी जड़ दी है। वह पारी में 7 चौके और दो छक्के लगा चुके हैं। हैदराबाद के कप्तान एडन 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को जीत के लिए 49 रन चाहिए।

हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 25 रन

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 में पहली जीत हासिल करने के काफी करीब है। सनराइजर्स ने 15 ओवर में दो विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया है। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान शिखर धवन के नाबाद 99 रन की मदद से नौ विकेट पर 143 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। सनराइजर्स ने इसके जवाब में 17.1 ओवर में दो विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज की। हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 74 रन बनाए।

लगातार दो हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने खोला जीत का खाता, पंजाब किंग्स को 8 विकेट से रौंदा

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को आईपीएल 2023 के 14वें मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने लगातार दो हार के बाद जारी सीजन में जीत का खाता खोला है। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 143 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 17 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पारी की शुरुआत के लिए नई सलामी जोड़ी को मैदान पर भेजा। हैरी ब्रूक 13 रन बनाकर आउट हो गए। पंजाब का पहला विकेट 27 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद मयंक और त्रिपाठी के बीच धीमी साझेदारी हुई। इस बीच मयंक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। मयंक ने 21 रन बनाए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (74) और एडन मार्करम (37) के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आसानी से मैच जीत लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद vs पंजाब किंग्स मैच निष्कर्ष (SRH vs PBKS IPL 2023 Match 13 Conclusion)

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही है। टीम ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवाए। पंजाब की टीम ने पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 41 रन बनाए। पावरप्ले में टीम ने प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट और जितेश शर्मा के विकेट गंवाए। सैम करन ने कप्तान धवन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 30 गेंद में 41 रन की साझेदारी की। लेकिन वह बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 15 गेंद में 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उमरान मलिक ने सिकंदर रजा को आउट करके पंंजाब को पांचवां झटका दिया। शाहरुख खान 4 रन बनाकर आउट हुए। उमरान मलिक ने बरार को क्लीन बोल्ड किया। मयंक ने अगले ओवर में राहुल चाहर को पवेलियन भेजा। मयंक ने नाथन एलिस को आउट करके मैच में चौथा विकेट लिया। 88 के स्कोर पर नौवां विकेट गिरने के बाद शिखर धवन ने मोहित के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। शिखर धवन 66 गेंद में 99 रन बनाकर नाबाद रहे। पारी में उन्होंने 12 चौके और 5 छक्के लगाए।

IPL 2023 में जितने भी मैच हुए उन सभी मैच की Highlights देखने के लिए यहाँ Click कीजिये |

Sharing Is Caring:

Leave a Reply

CAPTCHA ImageChange Image